google adsense ki auto ad kya hai isake kya fayade hai

Google AdSense में Auto Ad क्या है और इसके क्या फायदे होते है? Full Guide 

google adsense ki auto ad kya hai isake kya fayade hai

Auto Ad क्या है?

अगर आपके पास गूगल एडसेंस का अकाउंट है तो आप गूगल ऐडसेंस के अंदर Auto Ad का एक ऑप्शन देखा होगा अब बहुत से लोग यह सोचते हैं की Auto Ad का मतलब यह होता है- कि अगर मैं इस Auto Ad के ऑप्शन को on कर देता हूं तो गूगल एडसेंस मेरे वेबसाइट पर अपने आप ही अपने स्थान पर Ad दिखाने लगेगा लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। 
Auto Ad का मतलब होता है
- की मान लीजिए अगर आपने अपने गूगल एडसेंस के अंदर Auto Ad के ऑप्शन को on कर देते हैं तो इससे यह होता है कि अगर कोई भी visitor आपके वेबसाइट को विजिट करेगा तो वहा पर उसको उसके काम के ही ऐड उसको दिखाई देंगे।

Auto Ad काम कैसे करते है?

अब यहां पर आप यह सोच रहे होंगे कि उसके काम के ऐड हो कैसे दिखाई देगा, मतलब की आप मान लीजिए किसी भी मोबाइल फोन को आप Amazon या किसी भी शॉपिंग वेबसाइट पर सर्च करते हैं अब आपने जो मोबाइल सर्च किया है वह आपके ब्राउज़र के हिस्ट्री में सेव रहता है।

अब यहां पर गूगल एडसेंस ब्राउज़र से आपका सर्च हिस्ट्री जानकर या पता कर के आपको वही ऐड दिखाता है जैसे कि आपको मोबाइल का ऐड दिखाएगा क्योंकि आपने मोबाइल सर्च किया था।

अब यहां पर आपके वेबसाइट पर कोई भी विजिटर आता है तो अब यहां पर गूगल एडसेंस सबसे पहले उस विजिटर के सर्च हिस्ट्री को देखेगा और फिर उसके बाद अपने एडसेंस उस विजिटर को उसके सर्च हिस्ट्री के अनुसार उसे ऐड दिखाएगा।
अब यहां पर आप सोच रहे होंगे कि अगर मैं एक ब्लॉगर हूं और अगर मैं कोई मोबाइल को सर्च करता हूं तो वह मेरे आने वाले सभी विजिटर को दिखाई देगा ऐसा बिल्कुल भी नहीं है यहां पर हर एक विजिटर का सर्च हिस्ट्री देखा जाता है, और फिर चाहे वेबसाइट किसी का भी हो गूगल एडसेंस एड उसको सर्च हिस्ट्री के अनुसार ही ad  दिखाएगा।

Auto Ad के फायदे 

अब हम यह जान लेते हैं कि इसके फायदे क्या-क्या हैं- अगर आप अपने वेबसाइट पर गूगल एडसेंस के Auto Ad को ऑन कर देते हैं तो अब यहां पर आपके वेबसाइट पर कोई विजिटर आया और उसने अपने काम की ऐड को देखा और अगर उसका मन किया कि चलो अभी इसको खरीद लेते हैं या फिर इसको पढ़ लेते है तो अब वह व्यक्ति उस ऐड पर क्लिक करेगा अब यहां पर वह व्यक्ति इसलिए क्लिक करेगा क्योंकि उसे उसके काम का ऐड दिखाया गया है और इसी प्रकार आप को एडसेंस में आपको बहुत ज्यादा ही पैसे मिलेंगे।

तो दोस्तों अगर आपके पास गूगल एडसेंस का अकाउंट है तो आप आज ही अपने ऐडसेंस में Auto Ad का ऑप्शन ऑन कर लीजिए जिससे आपको बहुत ही अच्छी कमाई होने वाली है।





Related Post:-

blogger से जुडी सभी पोस्ट को पढ़े। 

ब्लॉगर SEO 

Adsense की सभी पोस्ट। 
Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
August 31, 2018 at 5:28 PM ×

nice article
www.healthtips24.ooo

Congrats bro Prashant Pounikar you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

आप अपने सवाल और सुझाव को यहाँ पर COMMENT करके बता सकते हैं, ConversionConversion EmoticonEmoticon